25th March Corona Virus Update: जानें, भारत में COVID 19 के कितने मामले?

25th March Corona Virus Update: जानें, भारत में COVID 19 के कितने मामले?

सेहतराग टीम

कोरोना वायरस (Corona Virus Cov-19) लगभग 195 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। दुनियाभर में 3 लाख 75 हजार 498 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इनमें 16362 लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक तरफ पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इसका इलाज ढूढ़ने में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकारें और स्वास्थ्य विभाग कोरोना से बचाव करने के लिए पूरी तरह से हरकत में हैं। यह तो रहा पूरी दुनिया में कोरोना के मामलों का आंकड़ा, आइए अब जानते हैं कि भारत में कितने मामले हैं।

पढ़ें- फेफड़ों को बहुत नुकसान पहुंचाता है कोरोना संक्रमण

भारत में कोरोना के मामले (Cases of Corona Virus in India):

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आकड़ों के अनुसार बुधवार शाम तक भारत में कोरोना वायरस के कुल पीड़ितों की संख्या 606 पहुंच चुकी है। इसमें से 553 भारतीय और 43 विदेशी नागरिक हैं। अभी तक 42 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। आकड़ों के मुताबिक कुल मामलों में 10 लोगों की मौत हुई है।

अगर राज्‍यवार देखें तो सबसे अधिक 125 मामले महाराष्‍ट्र मे और दूसरे नंबर में 101 मामले केरल में सामने आए हैं। 41 मामलों के साथ कर्नाटक तीसरे और 37 मामलों के साथ गुजरात चौथे नंबर पर है। तीस से अधिक मामले वाले अन्‍य राज्‍यों में यूपी, राजस्‍थान और दिल्‍ली शामिल हैं। दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में 5 नए मामले सामने आए हैं।

पंजाब में 29, तेलंगाना में 25 और तमिलनाडु में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले मरीजों की संख्‍या 16 है। 10 से अधिक मरीजों वाले अन्‍य राज्‍यों में हरियाणा और मध्‍यप्रदेश में 14-14 जबकि केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में 13 मामले सामने आए हैं। अन्‍य राज्‍यों में कोरोना पीडि़तों की संख्‍या अभी 10 से कम है। बिहार में अब तक 4 मामले सामने आए हैं जबकि पश्चि‍म बंगाल और आंध्र प्रदेश में 9-9 मामले सामने आए हैं।

मृतकों में सबसे अधिक 3 लोग महाराष्‍ट्र में जबकि बिहार, दिल्‍ली, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, पंजाब और पश्चिम बंगाल में एक-एक व्‍यक्ति की मौत हुई है। अलग अलग राज्‍यों के 103 जिलाेें में कोरोना के मरीज मिल चुके हैं।   

 

इसे भी पढ़ें-

कोरोना की शिकार महिला डॉक्टर की कहानी उन्हीं की जुबानी

चीन में आया एक और नया जानलेवा 'हंता वायरस', एक की मौत, सोशल मिडिया पर मचा बवाल

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।